Skip to main content
Binance CEO: LinkedIn पर Binance के 7000 कर्मचारियों में से केवल 50 ही real
4 mins read
LinkedIn_Fake_Profiles

Binance के सीईओ Changpeng Zhao ने LinkedIn पर एक वास्तविक-आईडी प्रमाणीकरण प्रणाली की कमी की आलोचना करते हुए कहा: "मैं चाहता हूं कि LinkedIn में कंपनी को लोगों को verify करने की सुविधा हो। इसलिए, मैं LinkedIn पर स्कैमर को सूचीबद्ध करने के लिए जिम्मेदार हूं"

बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि लिंक्डइन पर बिनेंस के कर्मचारी होने का दावा करने वाले 7,000 उपयोगकर्ताओं में से केवल 50 ही वास्तविक हैं। यह तब होता है जब लिंक्डइन नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों को लक्षित करने के लिए क्रिप्टो स्कैमर के लिए एक नया मंच बन जाता है।

Image
fake employees on LinkedIn

जून में, Federal Trade Commission (FTC) की एक रिपोर्ट से पता चला कि 2021 की शुरुआत से 46,000 से अधिक लोगों ने cryptocurrency घोटाले में $1 बिलियन से अधिक का नुकसान होने की सूचना दी। FTC के अनुसार, लगभग आधे लोगों ने एक घोटाले में डिजिटल मुद्रा खोने की सूचना दी। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी विज्ञापन, पोस्ट या संदेश से हुई।

एक एफबीआई एजेंट ने सबसे पहले यह बताया कि LinkedIn पर क्रिप्टो-स्कैमर्स उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए एक "महत्वपूर्ण खतरा" हैं। सीएनबीसी के साथ एक साक्षात्कार में, एफबीआई एजेंट सीन रागन ने कहा कि निवेश घोटालों की बात आने पर लिंक्डइन में एक समस्या है और क्रिप्टो स्कैमर एक निवेश योजना के बहाने उम्मीदवारों को लुभा रहे हैं। "इस प्रकार की धोखाधड़ी गतिविधि को जानना महत्वपूर्ण है," रागन ने कहा। 

यह ध्यान देने योग्य है कि "बिटकॉइन," "एथेरियम," "ब्लॉकचैन" और "क्रिप्टोकरेंसी" जैसे शीर्षक वाले क्रिप्टो-संबंधित जॉब पोस्टिंग में 2020 से 2021 तक अमेरिका में 395 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिसने व्यापक तकनीकी उद्योग को पीछे छोड़ दिया - हाल ही में लिंक्डइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसी अवधि के दौरान लिस्टिंग में 98 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
जबकि अधिकांश job पोस्टिंग सॉफ्टवेयर और finance में थी, अन्य उद्योगों में भी क्रिप्टो प्रतिभा की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। इनमें accounting और consulting जैसी पेशेवर सेवाएं, साथ ही स्टाफिंग और कंप्यूटर हार्डवेयर क्षेत्र शामिल हैं। क्रिप्टो नौकरियों की मांग ने नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों को एक आसान लक्ष्य बना लिया है।

 

 

SUGGESTED ARTICLES