Skip to main content
सोलाना-आधारित क्रिप्टो वॉलेट उपयोगकर्ताओं को स्कैमर से बचाने के लिए एनएफटी को burn करने की अनुमति देगा
4 mins read
burning_NFTs

सोलाना-आधारित क्रिप्टो वॉलेट, Phantom ने घोषणा की कि यह क्रिप्टो स्कैमर से सोलाना उपयोगकर्ताओं की रक्षा के लिए non-fungible-tokens (एनएफटी) को burn करने की अनुमति देगा।

"स्पैम एक कठिन समस्या है हल करने के लिए। कुछ बुरे लोग सोलाना की कम लेनदेन शुल्क का फायदा उठा रहे हैं, वेब 3 के iconic mechanics जैसे NFT airdrops को exploit करने के लिए," फैंटम ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है। एनएफटी एयरड्रॉप अक्सर उपयोगकर्ताओं को एक मुफ्त उपहार एनएफटी देने का दावा करता है जिसके लिए उन्हें एक malicious link पर क्लिक करना होता है।

अब, उपयोगकर्ता किसी भी दुर्भावनापूर्ण NFT की रिपोर्ट करने और उसे बर्न करने में सक्षम होंगे। बस उस एनएफटी का चयन करें जिसे आप Collectables Tab में burn करना चाहते हैं, और top-right menu में स्थित बर्न टोकन फ़ंक्शन का चयन करें। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "एक बार एनएफटी के burn होने के बाद, टोकन को वॉलेट से स्थायी रूप से हटा दिया जाता है और आपको सोलाना टोकन की एक छोटी जमा राशि मिलती है, जो storage के लिए भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले" किराए "के रूप में काम करती है।"

जब एक विशेष एनएफटी को समुदाय के कई सदस्यों द्वारा रिमोट और burn कर दिया जाता है, तो फैंटम टीम इसके बारे में पता लगाती है और इसे एक ब्लॉक सूची में जोड़ती है जो एनएफटी को छुपाती है और चेतावनी देती है कि साइट malicious है।

"उपयोगकर्ता भविष्य में अधिक automated स्पैम को detect करने की आशा कर सकते हैं। SimpleHash जैसे प्रदाताओं और अपनी आंतरिक रिपोर्टिंग का उपयोग करके, हम यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि NFT के स्पैम होने की संभावना है या नहीं। हम आने वाले महीनों में इसे अपने यूजर्स के लिए रोल आउट करने को लेकर उत्साहित हैं।"

 

 

SUGGESTED ARTICLES